लड़की के शरीर की कौन सी चीज हम खा सकते है, इस सवाल का जवाब देकर IAS इंटरव्यू में सेलेक्ट हुई

भारतीय सिविल सेवा की बात करें तो यह भारत में ब्रिटिश शासन व आजादी से पहले ही इसकी शुरुआत हुई थी। आजादी के बाद भारत में अनेक बदलाव हुए परंतु (IAS) सेवा की कड़ी चुनौतियों के बाद लोगों में इसके लिए जबर्दस्त आकर्षण  रहा है।इसकी परीक्षा इतनी कठिन होती है की लाखों छात्रों तैयारी करने के बाद भी कुछ ही छात्र इसमें सफल हो पाते है।



सिविल सेवा की परीक्षा में कुछ छात्रों के पास ना होने का कारण यह भी हो सकता है कि इसमें सीटो की संख्या सीमित होती है और छात्र ज्यादा होते है। इसकी परीक्षा हर साल तीन चरणों में आयोजित की जाती है । तीनो चरणों ( प्रारंभिक परीक्षा , मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार ) में सफल अभ्यर्थी की प्राथमिकता के हिसाब से आई.ए.एस. , आई.पी.एस. , आई.एफ.एस. , आई.आर.एस. तथा अन्य केंद्रीय सेवाओं के लिए चुना जाता है।

कहा जाता है इसके इंटरव्यू में भी बहुत से अजीबो गरीब प्रश्न किये जाते है जिनका उत्तर देना बहुत ही कठिन होता है। इतने टेढ़े प्रश्न होते है कि आपका दिमाग काम करना बंद कर देता है. ऐसा ही एक प्रश्न सामने आया है जब एक लड़की से आई.ए.एस के इंटरव्यू के दौरान ऐसा प्रश्न पूछा गया जिसे सुनकर आप भी हो जायेंगे खामोश.
Previous
Next Post »

Privacy and Policy

Copyright © Happy Diwali 2017